Rahul Gandhi Birthday Today - wikifeed
NEWS Politics

पीएम मोदी (PM Modi) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के जन्मदिन पर दी बधाई

Want create site? Find Free WordPress Themes and plugins.

Rahul Gandhi Birthday Today कांग्रेस अध्यक्ष के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें ट्विटर के जरिए बधाई दी। स्मृति ईरानी ने री-ट्वीट कर बधाई दी सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के जन्मदिन विश करने के लिए बधाइयों का तांता लगा हुआ है।

Rahul Gandhi Birthday Today – कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Congress President Rahul Gandhi) बुधवार को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। राहुल का जन्म 19 जून 1970 को हुआ था। सोशल मीडिया पर राहुल के लिए बधाइयों के लिए राज नेताओ के ट्वीट पर ट्वीट किये जा रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने उन्हें ट्विटर के जरिए बधाई दी। प्रधानमंत्री ने अपने बधाई संदेश में राहुल के अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु होने की कामना की।

Rahul Gandhi Birthday Today - wikifeed

उन्होंने ट्वीट किया :-

‘श्री राहुल गांधी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं। ईश्वर उन्हें अच्छा स्वास्थ्य दे और दीर्घायु बनाए।’

दिल्ली में राहुल गांधी Rahul Gandhi के एक समर्थक फूल सिंह ने उनके जन्मदिन के मौके पर हवन किया। देश के तमाम हिस्सों में कांग्रेस के कार्यकर्ता अपने-अपने तरीके से पार्टी अध्यक्ष (Rahul Gandhi Birthday Today) का जन्मदिन मना रहे हैं। वहीं, राजनेताओं की बात करें तो कांग्रेस नेता एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमन चांडी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, कांग्रेस नेता अनु टंडन और नगमा समेत पक्ष-विपक्ष के तमाम नेताओं ने राहुल को उनके जन्मदिन की बधाई दी।

Rahul Gandhi Birthday Today - wikifeed

राहुल को भाजपा की ओर से सबसे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम ने बुधवार सुबह 8.23 पर अपने ट्वीट में राहुल को शुभकामनाएं देते हुए उनके लिए अच्छे स्वास्थ्य और दीर्घायु की कामना की। उनके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 8.55 पर राहुल को जन्मदिन की बधाई दी।

अमेठी में राहुल को हराने वाली स्मृति ईरानी ने राहुल को सीधी बधाई तो नहीं दी, मगर उन्होंने 8.30 पर पीएम मोदी के उस ट्वीट को री-ट्वीट किया, जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष को जन्मदिन की बधाई दी गई थी। सुबह दस बजे तक के ट्विटर हैंडल देखने पर मालूम हुआ कि भाजपा के अधिकांश बड़े नेता राहुल गांधी को हैप्पी बर्थ-डे कहना भूल गए।

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, पूर्व विदेश मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान और पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली सहित कई दूसरे नेता राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई देना भूल गए। स्मृति ईरानी ने भी खुद से अपने ट्विटर पर राहुल के लिए हैप्पी बर्थ-डे नहीं लिखा। उन्होंने पीएम के ट्वीट पर आरटी कर काम चला दिया।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर और हर्षवर्धन की ओर से भी सुबह दस बजे तक राहुल के लिए बधाई का कोई ट्वीट नहीं आया। खीस बात है कि रिश्ते में राहुल गांधी की चाची कही जाने वाली भाजपा सांसद मेनका गांधी ने भी अपने ट्विटर पर राहुल को बधाई नहीं दी। बता दें कि उक्त सभी नेताओं के ट्विटर हैंडल सुबह दस बजे तक देखे गए हैं।

पीएम मोदी के अलावा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी राहुल गांधी को जन्मदिन की बधाई दी। राहुल गांधी के जन्मदिन पर सुबह से ही ट्विटर पर हैप्पी बर्थडे राहुल गांधी ट्रेंड कर रहा है। कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से राहुल गांधी को बधाई दी है साथ में उनका एक वीडियो भी जारी किया है। इस वीडियो में उनके भाषण और इंटरव्यू के अंश हैं।

लोकसभा चुनावों के दौरान राहुल और पीएम मोदी के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी। इन चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को भारी बहुमत से जीत मिली। वहीं, कांग्रेस का प्रदर्शन काफी खराब रहा और वह मुश्किल से 50 सीटों का आंकड़ा पार कर पाई। खुद राहुल गांधी कांग्रेस का सबसे मजबूत दुर्ग मानी जाने वाली अमेठी सीट से हार गए, हालांकि वायनाड से जीत दर्ज कर उन्होंने संसद में पहुंचना का रास्ता साफ रखा।

Tag: (Rahul Gandhi Birthday, Narendra Modi, Rahul Gandhi, Congress, Rahul Gandhi Birthday Today, राहुल गांधी का जन्मदिन)

Did you find apk for android? You can find new Free Android Games and apps.

Add Comment

Click here to post a comment